मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने संताल भ्रमण के दौरान आदिम जनजाति की ग्रामीण महिलाओं से लोक सभा चुनाव -2024 के मतदान के बारे में बातें की।

-

झारखण्ड : मेरा तो गउना हो गया है, मैं कैसे यहाँ मतदान करूंगी ? मेरी ससुराल दूसरे जगह पर है कुछ दिन बाद मेरे पति मुझे ससुराल ले जाएंगे। उक्त बातें पाकुड़ के फुलपहाड़ी क्षेत्र में रहने वाली जनजातीय समूह की मारनकुड़ी हांसदा ने कहीं जब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने अपने संताल भ्रमण के क्रम में मारनकुड़ी हांसदा से उनके मतदाता पहचान पत्र के बारे में पूछा।

ज्ञात हो कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गुरुवार से ही संताल परगना क्षेत्र में परिभ्रमण कर सुदूरवर्ती मतदान केंद्रों की व्यवस्था एवं मतदाताओं के लिए उपलब्ध सुविधाओं का भौतिक निरीक्षण कर रहे है। संथाल परिभ्रमण के क्रम में आज शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहेबगंज, मंडरो एवं पाकुड़, फुलपहाड़ी स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं एवं यहां के आदिम जनजाति क्षेत्रों के मतदाता से मिलकर लोक सभा मतदान को लेकर उनके क्षेत्रों में चल रही तैयारीयों पर उनकी प्रतिक्रिया जान रहें है।

परिभ्रमण के क्रम में अपनी सासू मां के साथ खरिहानी में कार्य कर रही नई बहू से उनका मतदात पहचान पत्र के बारे में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पूछा जिसपर उनका कहना था कि अभी विवाह की कुछ रस्में शेष है, जिसके उपरांत वो यहाँ की हो जाएंगी ( इस जनजाति में विवाह प्रथा में महिला एक वर्ष पूर्व ही अपने ससुराल में आ जाती है बाद में फिर सभी परिजनों को खान पान कराकर विवाह को सम्पूर्ण माना जाता है)।

इन सभी मामलों गंभीरता पूर्वक लेते हुए बीएलओ को वोटर हेल्पलाईन ऐप से इन मतदाताओं को जोड़ने का निदेश दिया। साथ ही यदि को नई बहु बीएलओ के क्षेत्र अंतर्गत आई हैं तो उनके मतदात पहचान पत्र बनवाने के लिए आवेदन अवश्य ले लें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]