54 ट्रक पर लोड 1350 एमटी अवैध कोयला जब्त, 5 चालक, एक उप चालक सहित 6 गिरफ्तार …

-

धनबाद : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी वरुण रंजन के निर्देश पर कोयला, बालू सहित अन्य खनिज संपदा के अवैध खनन, भंडारण तथा परिवहन के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए जिला खनन टास्क फोर्स द्वारा लगातार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में बीती रात 11 बजे से लेकर भोर के 4:30 बजे तक जिला खनन टास्क फोर्स ने जीटी रोड पर बड़े पैमाने पर जांच अभियान चलाया।

अभियान में तोपचांची थाना क्षेत्र से 25 – 25 टन अवैध कोयला लोड 44 ट्रक एवं हरिहरपुर थाना क्षेत्र से 25 – 25 टन अवैध कोयला लोड 10 ट्रक को पकड़ा गया। जब इन ट्रकों की जांच की गई तो इनके पास कोयला से संबंधित कोई भी वैध कागजात या परिवहन चालान इत्यादि नहीं मिला।

पूछताछ के क्रम में ट्रक चालकों ने बताया कि उपरोक्त अवैध कोयला महुदा, भाटडीह, तेतुलिया सहित अन्य स्थान से बिहार की ओर ले जाने के लिए ट्रकों पर लोड किया गया था। सभी वाहनों को जब्त कर संबंधित थाना में एफआइआर करने की प्रक्रिया शुरू की गई। साथ ही 5 चालक, एक उप चालक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अभियान में पर्ल कोक लोड तीन ट्रक को भी पकड़ा गया है। जिसके कागजातों की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही एक ओवरलोड ट्रक को भी पकड़ा गया। उस पर एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

वहीं इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि जिले में कोयला, बालू एवं अन्य खनिज संपदा के अवैध खनन, भंडारण व परिवहन के विरुद्ध ऐसी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

छापामारी अभियान में अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह, निदेशक डीआरडीए मुमताज अली अहमद, माइंस इंस्पेक्टर विनोद प्रमाणिक, निरसा, बाघमारा एवं गोविंदपुर के अंचल अधिकारी तथा पुलिस बल के जवान शामिल थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]