सेक्टर व पुलिस पदाधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

-

धनबाद : लोकसभा चुनाव के सफल तथा त्रुटि रहित क्रियान्वयन के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा के निर्देश पर सेक्टर व पुलिस पदाधिकारियों के लिए श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट (एसएसएलएनटी) महिला महाविद्यालय में 5 व 6 अप्रैल को दो दिवसीय विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है।

इस कड़ी में आज, प्रशिक्षण के प्रथम दिन, सिंदरी, निरसा एवं धनबाद के 138 सेक्टर एवं पुलिस पदाधिकारियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

मुख्य प्रशिक्षक दिलीप कुमार कर्ण, संजय कुमार, राज कुमार वर्मा, उमेश लाल, कुमार वंदन, आलोक कुमार तिवारी, पुष्कर झा, देवेश त्रिवेदी, संतोष झा, बृज भूषण पांडेय सहित अन्य प्रशिक्षकों ने प्रशिक्षण दिया।

इसमें वल्नेरेबल मैपिंग, मतदान केंद्र में एश्योर्ड मिनिमम फैसिलिटी, पोल डे से एक दिन पहले के कार्य, मतदान के दिन के कार्य एवं मतदान संपन्न होने के बाद के कार्य में उनके दायित्व के बारे में प्रशिक्षित किया गया। साथ ही सभी को ईवीएम हैंड्स ऑन कराया गया और मॉक पोल करने के तरीके बताए गए।

प्रशिक्षण के अंत में क्यूआर कोड तकनीक के माध्यम से सभी का मूल्यांकन किया गया। जिसमें 96 प्रतिशत तक लोगों ने सवालों का सही जवाब दिया।

मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी सुश्री निशु कुमारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी श्री वेद प्रकाश सहित अन्य लोग मौजूद थे।

वहीं 6 अप्रैल को, बाघमारा, झरिया और टुंडी विधान सभा के सेक्टर और पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]