आ गई वो घड़ी…★ राम मंदिर में विराजमान होंगे रामलला ★ जानिए कौन होगा शामिल और किसने न्योता को किया अस्वीकार….

-

UPDATE नई दिल्ली।( NSB ) अयोध्या में आज राम मंदिर की भव्य प्राण प्रतिष्ठा होनी है। यह ऐतिहासिक दिन सभी लोगों को लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि आज राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। साथ ही खेल और अध्यात्म से जुड़ी तमाम हस्तियों को भी कार्यक्रम में आने का निमंत्रण मिला है। वहीं कुछ विपक्ष के नेताओं ने न्योते को अस्वीकार भी कर दिया है।

ये होंगे शामिल

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में लगभग 8000 मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। साथ ही काशी विश्वनाथ, वैष्णो देवी जैसे प्रमुख मंदिरों के प्रमुखों और अन्य धार्मिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को भी न्योता भेजा गया। सभी लोग शामिल होंगे।

ट्रस्ट ने 125 संत परंपरा के चार हजार धर्मगुरुओं को एक श्रेणी में रखा है। इनमें चारों पीठों ज्योर्तिमठ, गोवर्धन, शारदा व श्रंगेरी के शंकराचार्यों के साथ संन्यासी और वैरागियों के 13 अखाड़ों के प्रतिनिधि और महामंडलेश्वर शामिल हैं। सिख, जैन व बौद्ध धर्म के प्रमुख संत भी इसमें शामिल हैं। बाबा रामदेव, तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा, केरल की माता अमृतानंदमयी को आमंत्रित किया गया।

नारायण परंपरा, आर्ट आफ लिविंग और गायत्री परिवार के सदस्यों की शामिल होने की उम्मीद है। तिरुपति, वैष्णो देवी व काशी विश्वनाथ मंदिर समेत देश के सभी प्रसिद्ध मठ-मंदिरों के 200 ट्रस्टी भी समारोह के साक्षी बनेंगे।

शामिल होंगे बॉलीवुड स्टार्स

प्रसिद्ध रामायण सीरियल में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल और माता सीता बनने वाली दीपिका चिखलिया को निमंत्रण भेजा गया। अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, हेमा मालिनी, माधुरी दीक्षित, कंगना रनौत, आशा भोसले, अरुण गोविल, दीपिका चिखालिया, नितीश भारद्वाज, मधुर भंडारकर और प्रसून जोशी, आलिया भट्ट और रणबीर कपूर, अनुपम खेर, अभिनेता जैकी श्रॉफ को शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है।

क्रिकेटरों, उद्योगपतियों को मिला न्योता

उद्योगपति मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी, गौतम अदाणी, रतन टाटा, टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन, लार्सन एंड टुब्रो के अध्यक्ष एसएन सुब्रमण्यन को न्योता भेजा गया है। वहीं सुनील गावस्कर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, धनुर्धर दीपिका कुमारी, गोपीचंद को भी शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया है।

राजनैतिक गलियारों से ये नेता होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की भव्य प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मौजूद रहेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के दिग्गज नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी, विक्रमादित्य सिंह आदि समेत अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। वहीं लालकृष्ण आडवाणी ठंडा और मौसम की वजह से शामिल नहीं हो पाएंगे, उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया है।

न्योता को इन नेताओं ने किया अस्वीकार

जयराम रमेश, अखिलेश यादव, सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी, कपिल सिब्बल, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, लालू प्रसाद, खड़गे, सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के कोई भी नेता शामिल नहीं होंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]