रघुवर दास ने ओडिशा के 26वें राज्यपाल के रूप में शपथ ले ली, भुवनेश्वर में एक विशेष समारोह में उन्होंने शपथ ग्रहण ….

-

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास अब पड़ोसी राज्य ओडिशा के राज्यपाल हो गए हैं. उन्होंने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है. भुवनेश्वर में मंगलवार को राजभवन में आयोजित एक समारोह में ओडिशा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई………

पिछले नवरात्रि के दौरान अचानक यह खबर आई कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास को भारत सरकार की अनुशंसा पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किया है. इस खबर की किसी ने उम्मीद नहीं की थी. क्योंकि रघुवर दास झारखंड की राजनीति में सक्रिय रहना चाह रहे थे. पर पार्टी आलाकमान ने यह तय कर दिया. रघुवर दास ने इस दायित्व पर खुशी जताते हुए पार्टी के प्रति आभार जताया था. मंगलवार को उन्होंने राजभवन में राज्यपाल का पद संभाल लिया है. रघुवर दास सोमवार की सुबह भुवनेश्वर पहुंच गए थे.उन्होंने भगवान जगन्नाथ स्वामी का दर्शन भी किया परिवार के अन्य सदस्य भी उनके साथ थे. शपथ ग्रहण समारोह में झारखंड से बहुत सारे लोग भुवनेश्वर गए इस महत्वपूर्ण घटनाक्रम का गवाह बनने की उत्सुकता झारखंड के कई नेताओं में देखी गई. शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय शिक्षा मंत्री और ओडिशा से ताल्लुक रखने वाले धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद.

ओडिशा के राज्यपाल पद की शपथ लेने के बाद रघुवर दास में कहा कि पार्टी ने उन्हें बड़ा दायित्व दिया है.एक बूथ स्तर के कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश अध्यक्ष मंत्री मुख्यमंत्री जैसा दायित्व भी पार्टी के आशीर्वाद से मिला. आज राज्यपाल का पद मिला है. उन्होंने यह भी कहा कि भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से वे इस दायित्व को भी अच्छी तरह से निभाएंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए झारखंड से सांसद,विधायक, पूर्व विधायक, पार्टी के पदाधिकारी समेत सबसे अधिक लोग भुवनेश्वर गए थे.

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]